अब अंबिकापुर एयरपोर्ट के लिए 3 सी लाइसेंस की पहल

बिलासपुर

एयरपोर्ट को 3 सी लाइसेंस के साथ विमान सेवा की अनुमति प्रदेश सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि है। अब राज्य सरकार अंबिकापुर के दरिमा एयरपोर्ट के लिए भी 3सी लाइसेंस लेने के प्रयास में जुट गई है। दिल्ली प्रवास से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह बात कही है।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए बघेल ने कहा कि केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी के साथ हुई चर्चा सार्थक रही। बिलासपुर के लिए कामर्शियल फ्लाइट की स्वीकृति मिल गई है। इसके साथ ही रायपुर में कार्गो हब की सुविधा के लिए हमने उनसे आग्रह किया है। पुरी ने कहा कि कार्गो सेवा के लिए एक सप्ताह में अधिकारी भेजकर परीक्षण कराएंगे। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि अंबिकापुर के एयरपोर्ट को 3सी लाइसेंस प्रदान करने की मांग की है। 3सी लाइसेंस के लिए जरूरी चीजों को पूरा करने के लिए कहा है, जिसे हम शीघ्र पूरा करने की कोशिश करेंगे।

अंबिकापुर के दरिमा एयरपोर्ट को भी 72 सीटर विमान के लायक बनाया जाएगा। सीएम ने बताया कि हैदराबाद-जगदलपुर- रायपुर के लिए चल रही सेवा को और शहरों से जोड?े की मांग की है। जिस पर सहमति बनी है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के संबंध में सीएम बघेल ने कहा कि उन्हें राज्य की कई आवश्यकताओं और समस्याओं से रूबरू कराया गया है।

Source : Agency

13 + 13 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]